'खास लोगों' की परंपरा फिर दिखी 'पद्म' पुरस्कारों में



नई दिल्ली : 112 हस्तियों को पद्म पुरस्कारों का एलान हो चुका है. 10 हस्तियों को पद्म विभूषण, 19 को पद्म भूषण तथा 83 हस्तियों को पद्मश्री पुरस्कार दिया जाएगा. पद्म पुरस्कारों को लेकर एक जो बड़ी बात सामने आई है वो ये कि पुरानी परंपरा को ही मोदी सरकार ने आगे बढ़ाया है. जिन्होंने मोदी को खुश किया उनको मोदी ने खुश किया.

मोदी सरकार ने भी अपने करीबियों को ही पद्म पुरस्कारों के लिए चुना है. सब जानते हैं कि देश के नामी उद्योगपति मुकेश अंबानी पीएम मोदी के करीबी हैं. इस बार मुकेश अंबानी के पिता
धीरू भाई अंबानी को पद्म विभूषण दिया गया है. कोयला और टूजी घोटाले में मनमोहन सरकार को घेरने वाले देश के पूर्व सीएजी विनोद राय को पद्म भूषण दिया गया है.

अबकी बार मोदी सरकार का नारा देने वाले पीयूष पांडे को भी पुरस्कार के लिए चुना गया है. इसके अलावा पीएम मोदी के दोस्त सुपर स्टार रजनीकांत को पद्म विभूषण, लंबे समय से मोदी का साथ दे रहे अध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर, असहनशीलता के विवाद में खुलकर मोदी सरकार का साथ देने वाले बीजेपी सांसद किरण खेर के पति अनुपम खेर इसमें हैं.

साथ ही लोकसभा चुनाव के वक्त मोदी आने वाले है गाना गाने वाले उदित नारायण को भी पद्म पुरस्कार दिया गया है. असहनशीलता वाले विवाद में खुलकर सरकार के पक्ष में खड़े होने वाले मधुर भंडारकर, मालिनी अवस्थी को भी पद्म सम्मान दिया गया है. बिहार चुनाव में बीजेपी के लिए प्रचार करने वाले अभिनेता अजय देवगन को भी पद्म पुरस्कार दिया गया है. मोदी के अध्यात्मिक गुरु स्वामी दयानंद सरस्वती को भी पुरस्कार के लिए चुना गया है.
SOURCE - ABP NEWS

Follow by Email