15 अप्रैल से फिर से ऑड ईवन, महिलाओं और दोपहिया वाहनों को छूट

दिल्ली में ऑड-ईवन योजना का दूसरा चरण 15 से 30 अप्रैल तक लागू होगा और इस चरण में महिलाओं, वीआईपी और दुपहिया वाहनों को छूट बरकरार रहेगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह घोषणा की। केजरीवाल ने कहा कि सरकार को मिली प्रतिक्रिया के अनुसार, ज्यादातर लोग योजना को फिर से लागू करने के समर्थन में थे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार इस योजना को हर महीने एक पखवाड़े के लिए लागू करने पर गंभीरता से विचार कर रही है। हालांकि उन्होंने स्वीकार किया कि शहर का सार्वजनिक परिवहन इस योजना के फलस्वरूप बढ़ने वाली भीड़ से निपटने में सक्षम नहीं है।

उन्होंने कहा कि योजना 15 से 30 अप्रैल तक लागू की जाएगी। बोर्ड परीक्षाएं 12 अप्रैल को संपन्न हो रही हैं और हम इसके बाद योजना लागू करेंगे। वीआईपी, महिलाएं और दुपहिया वाहन इस योजना के दायरे से बाहर बने रहेंगे।

गौरतलब है कि इस योजना को एक से 15 जनवरी तक सरकार की वायु प्रदूषण रोधी पहल के तहत लागू किया गया था। मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ संपादकों के साथ एक अलग बातचीत में इससे पहले कहा था कि योजना को स्थायी रूप से लागू नहीं किया जाएगा क्योंकि ऐसा करने पर लोग पुलिसकर्मियों को रिश्वत देने सहित इससे बचने के रास्ते खोजना शुरू कर देंगे।

SOURCE - livehindustan.

Follow by Email