रोहित वेमुला की मां ने कहा, अपने बेटे के लिए न्याय चाहती हूं

तिरुवनंतपुरम :पिछले महीने खुदकुशी करने वाले हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के दलित शोध छात्र रोहित वेमुला की मां राधिका वेमुला ने आज कहा कि वह अपने बेटे के लिए न्याय की लड़ाई लड़ती रहेगी।

राधिका वेमुला ने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी दो बार आये और परिवार को सांत्वना दी लेकिन प्रधानमंत्री की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं देखी गयी। इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग द्वारा आयोजित सम्मेलन में भाग लेने अपने दूसरे बेटे राजू के साथ यहां आईं राधिका ने एक कानून की वकालत की ताकि देश में किसी के साथ भी उनके बेटे जैसी परिस्थिति पैदा नहीं हो।

उन्होंने कहा, ‘कई नेता आये। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी दो बार आये और हमें दिलासा दिया। लेकिन प्रधानमंत्री की तरफ से कोई जवाब नहीं आया।’ उन्होंने कहा, ‘हम न्याय चाहते हैं। रोहित की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों को न्याय के कठघरे में लाया जाना चाहिए। हम किसी का नाम नहीं लेना चाहते। लेकिन आप सभी जानते हैं कि वो कौन लोग हैं।’ 

एमएससी छात्र राजू वेमुला ने कहा कि वे हैदराबाद विश्वविद्यालय की ‘ज्वाइंट एक्शन कमेटी फॉर सोशल जस्टिस’ के साथ इस महीने के अंत में तीन दिवसीय ‘दिल्ली चलो’ कार्यक्रम और संसद मार्च आयोजित करेंगे। उन्होंने कहा कि रोहित को न्याय दिलाने के लिए आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के संस्थानों में अभियान चल रहा है।
Source - zee news

Follow by Email