10 Feb 2016

आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी पवन नेगी की बहन बबीता भी क्रिकेटर हैं



तस्वीर सौजन्य : बबीता नेगी फेसबुक पेज

जयपुर : आईपीएल-9 के सबसे महंगे खिलाड़ी चुने गए पवन नेगी की बहन बबीता नेगी भी एक स्टार क्रिकेटर है। बबीता राष्ट्रीय स्तर की क्रिकेटर हैं और वह दिल्ली की ओर से खेलती है। वह इंडियन रेलवे में बतौर सीनियर क्लर्क की पोस्ट पर जॉब भी करती हैं।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक बबीता ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया कि उन्हें क्रिकेट में आने की प्रेरणा छोटे भाई पवन नेगी से मिली। बबीता भी अपने भाई पवन की तरह लेफ्ट आर्म स्पिनर हैं। बबीता के मुताबिक उनके दादाजी काफी साल पहले काम के सिलसिले में दिल्ली आ गए थे। बबीता का परिवार मूल रूप से उत्तराखंड से है। मौजूदा समय में बबीता का परिवार दक्षिणी दिल्ली में रहता है।

बीता के छोटे भाई पवन नेगी 1 फरवरी को सबसे पहले श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में सिलेक्ट होकर सुर्खियों में आए थे। उन्हें विराट कोहली की जगह तीन मैचों की इस सीरीज में शामिल किया गया था। इसके बाद 5 फरवरी को उनका चयन एशिया कप और टी20 विश्व कप टीम में हो गया।

पवन नेगी की खुशियों का पिटारा यहीं बंद नहीं हुआ। इसके अगले दिन यानि 6 फरवरी को आईपीएल-9 के ऑक्शन में पवन सबसे महंगे इंडियन क्रिकेटर के रूप में बिके। दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने उन्हें 8.5 करोड़ भारी कीमत के साथ अपनी टीम में शामिल किया। जबकि पवन की बेस प्राइज 30 लाख रुपए थी। पवन नेगी ऑलराउंडर हैं और आईपीएल-8 में धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेले थे।
Source - zee news

Follow by Email