चार घंटे की यात्रा में पीएम नरेंद्र मोदी आज बिहार को देंगे चार सौगातें


चार घंटे की यात्रा में पीएम नरेंद्र मोदी आज बिहार को देंगे चार सौगातें

पटना : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार दोपहर पटना पहुंचेंगे और विकास सेतुओं को बिहार की जनता को सौंपेंगे। लगभग चार घंटे के कार्यक्रम में पीएम मोदी बिहार की जनता को चार बड़ी सौगात देंगे। लेकिन यह सवाल भी गूंजने लगा है कि बिहार के विशेष राज्य का दर्जा और सवा लाख करोड़ का विशेष पैकेज का वादा पीएम मोदी कब निभाएंगे। 
बिहार विधानसभा चुनाव के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार बिहार के एकदिवसीय दौरे पर पहुंच रहे हैं। सत्ता पक्ष और विपक्ष में बिहार को विशेष दर्जा तथा विशेष पैकेज को लेकर नोक-झोंक शुरू हो गई है। मालूम हो कि 2014 में बिहार में चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी ने आरा में सवा लाख करोड़ रुपए के पैकेज देने का एलान किया था। केंद्र की जारी योजनाओं के लिए भी पीएम मोदी ने 40 हजार करोड़ रुपये देने की बात कही थी।

शुक्रवार को ये सारी बातें नए सिरे से फिर उभरेगी और प्रधानमंत्री से पूछा जाएगा कि आखिर विशेष पैकेज व विशेष राज्य का दर्जा बिहार को कब मिलेगा? मिलेगा भी कि नहीं? हालांकि इस सवाल को लेकर राजग के बड़े नेताओं ने कहा- प्रधानमंत्री बिहार के विकास के लिए गंभीर व संकल्पित हैं। जिस पैकेज की घोषणा प्रधानमंत्री ने की है वह मिलेगा। 
हालांकि प्रधानमंत्री मोदी अपनी इस 4 घंटे की यात्रा में छौकिया (हाजीपुर) में दीघा-पहलेजा रेल पुल के रेल भाग का उद्‌घाटन करेंगे। मुंगेर रेल सह सड़क पुल के रेल भाग पर मालगाड़ी के परिचालन का शुभारंभ, राजेंद्र पुल (मोकामा) के पास नए रेल पुल का शिलान्यास और पाटलिपुत्र से लखनऊ के लिए नई ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। 

SOURCE - ज़ी मीडिया ब्‍यूरो

Follow by Email