13 Mar 2016

लोग मेरे सामने बोलते थे कि मैं अनचाही संतान हूं: कंगना रानौत

मुंबई। अभिनेत्री कंगना रानौत भले ही इन दिनों अपने काम से कामयाबी की ऊंचाइयों को छू रही हों, लेकिन उनका कहना है कि उनकी निजी जिंदगी कभी भी आसान नहीं रही, क्योंकि उनका जन्म अपने परिवार में अनचाही संतान के तौर पर हुआ था। यानी उन्हें उपेक्षा झेलनी पड़ी थी। पत्रिका 'फेमिना' के नए आवरण पृष्ठ के लॉन्च के अवसर पर कंगना ने यह बात स्वीकार की। इस पत्रिका में कंगना के साथ उनकी बहन रंगोली भी नजर आएंगी।

कंगना ने कहा कि मेरे मां-बाप की रंगोली से पहले भी एक संतान थी, जो लड़का था। जन्म के 10 दिनों के भीतर ही उसकी मौत हो गई। मेरे मां-बाप लड़के को खोने के दुख से उबर नहीं पाए थे। उसके बाद रंगोली का जन्म हुआ। उसके जन्म पर भव्य समारोह किया गया। उसकी अच्छी तरह देखभाल की गई, लेकिन मैं तो उनकी इच्छा न रहते हुए पैदा हुई।
अभिनेत्री कंगना रानौत भले ही इन दिनों अपने काम से कामयाबी की ऊंचाइयों को छू रही हों, लेकिन उनका कहना है कि उनकी निजी जिंदगी कभी भी आसान नहीं रही।

कंगना ने कहा कि जब मेरा जन्म हुआ, तब मेरे मां-बाप, खासतौर पर मेरी मां दूसरी बेटी के जन्म को स्वीकार नहीं कर पाई। मैं इन कहानियों के बारे में विस्तार से इसलिए जानती हूं, क्योंकि जब भी कोई मेहमान आता या कोई समारोह होता, वे यह कहानी मेरे सामने दोहराते थे कि मैं एक अनचाही संतान थी।

'क्वीन' और 'तनु वेड्स मनु' जैसी फिल्मों में महिलाओं पर केंद्रित भूमिकाएं निभा चुकीं कंगना ने कहा कि ऐसे माहौल में रहना बेहद मुश्किल है, जहां आपको बारबार यह अहसास दिलाया जाता हो कि आप वहां संयोग से हैं और आपको वहां होना नहीं चाहिए था।
Source - ibn live

Follow by Email