19 Apr 2016

सेंट्रल काबुल में धमाका, 24 लोगों की मौत, करीब 200 लोग घायल, तालिबान ने ली जिम्मेदारी



काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुए आत्मघाती धमाके में 24 लोगों की मौत हो गई है, जबकि करीब 200 लोग घायल हैं। एक हमलावर ने खुद को उड़ा लिया है, लेकिन अब भी गोलीबारी की आवाज़ सुनी जा रही है।

भारतीय सुरक्षित
अफगान सुरक्षा सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, दो हमलावर अब भी पास की इमारत में छिपे हैं। ये धमाका अमेरिकी दूतावास और नाटो मिशन के पास हुआ है हालांकि दोनों पूरी तरह सुरक्षित हैं। भारतीय दूतावास के अधिकारी भी पूरी तरह महफूज हैं। हमले के बाद भारतीय दूतावास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
तालिबान ने ली हमले की जिम्मेदारी
अफगान खुफिया एजेंसी के कार्यालय के समीप हुए हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है। इस विस्फोट की आवाज कई मील दूर तक सुनाई दी और आसमान काले धुएं से ढक गया। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया, पहला विस्फोट कार में एक आत्मघाती हमलावर ने किया और संभवत: एक या दो हमलावर अब तक प्रतिरोध कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि अफगान सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है।

राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी बयान
माना जाता है कि तालिबान लड़ाई के बारे में दावे अक्सर बढ़ा चढ़ा कर करता है। अफगान राष्ट्रपति भवन के एक बयान में कहा गया है कि काबुल शहर के पुली महमूद खान इलाके के समीप आज हुआ आतंकी हमला अफगान सुरक्षा बलों के साथ लड़ाई में दुश्मन की साफ पराजय बताता है। पिछले मंगलवार को अफगान तालिबान ने अपनी गतिविधियां तेज करने का ऐलान किया था।
Source - NDTV

Follow by Email