सरबजीत' के ट्रेलर से ये 6 दमदार डायलॉग कर देंगे रोंगटे खड़े




भारतीय किसान सरबजीत सिंह की जिंदगी पर बनी फिल्म 'सरबजीत' का ट्रेलर कहने को तो महज 3 मिनट का है लेकिन इन मिनटों में उनकी जिंदगी की तमाम खुशियों और मुश्किलों की झलक देखने को मिल जाएगी।

फिल्म का ट्रेलर देखकर ऐसा लग रहा है कि ऐश्वर्या राय बच्चन और रणदीप हुड्डा ने लाजवाब एक्टिंग करते हुए भाई-बहन के रिश्ते में प्यार और दर्द को बेहद संजीदगी से निभाया है।

वैसे तो फिल्म का पूरा ट्रेलर आपको बांधे रखेगा और पलक झपकने की भी इजाजत नहीं देगा लेकिन कुछ डायलॉग्स ऐसे हैं जो दर्द, जद्दोजहद की तमाम बंदिशों को तोड़कर आपके जहन में एक गहरी छाप छोड़ जाएंगे। फिल्म के ऐसे ही छह डायलॉग्स मैं आप सबसे शेयर कर रही हूं-

लाहौर का एक अदना सा वकील, इंसानियत वाला रिश्ता है जी, पर अफोस वो हमारे मुल्कों में चलता कहां है।



फिल्म में एक पाकिस्तानी वकील का रोल भी बहुत अहम दिखाया गया है। जब सरबजीत से मिलने उनकी बहन जाती है तो वकील इस डायलॉग के साथ अपना परिचय देता है।

सरबजीत के लिए अपनी आवाज इतनी बुलंदी के साथ उठाओ कि हर पाकिस्तानी के दिल तक हमारी आवाज पहुंचे।



दलबीर कौर जब अपने भाई को वापस लाने के लिए लड़ाई लड़ रहीं थी तब उस दौरान लालकिले के बाहर एक रैली में उन्होंने ये डायलॉग बोला था।

आपकी ही जंग है, हमारे लिए तो बस इंतजार है...



सरबजीत की पत्नी ये डायलॉग उन्हें वापस लाने की लड़ाई के दौरान कहती नजर आ रही हैं।

क्यों हर हिन्दुस्तानी दुश्मन है ? और हर पाकिस्तानी आतंकवादी है...



पाकिस्तानी जेल में पहुंची सरबजीत की बहन वहां के लोगों से बात करते हुए ये डायलॉग बोलती हैं।

मेरा नाम पूरी दुनिया में घूम रहा है। आजाद...



सरबजीत की बहन जेल की सलाखों के भीतर भाई के चेहरे को हाथ से छूकर रुंधते गले से तड़पके कहती है इनने सालों से कुछ नहीं कर पाई। बहन को ढांढस बंधाते हुए सरबजीत इस डायलॉग को बोलते हैं।

आप लोगों को बस पीठ पर वार करना आता है, पर हम हिन्दुस्तानियों ने कभी पीठ दिखाना सीखा ही नहीं है...



भाई को आजाद कराने की लड़ाई के दौरान जब बहन की हिम्मत जवाब देती दिखती है तब वो ये डायलॉग बोलती हैं। बात दें कि ये डायलॉग ट्रेलर का सबसे दमदार डायलॉग है।

इस बायोपिक में रणदीप हुड्डा ने सरबजीत सिंह, ऐश्वर्या राय बच्चन उनकी बहन दलबीर और ऋचा चड्ढा ने सरबजीत सिंह की पत्नी का किरदार निभाया है। उमंग कुमार निर्देशित यह फिल्म 20 मई को रिलीज होगी।

Follow by Email