स्पर्म के बदले मिल रहे हैं 7,000 के वाउचर

अगर आपने विक्की डोनर फिल्म देखी होगी तो आपको याद होगा की उसमे हीरो कैसे कमाई करता था| लेकिन अब ये बात सिर्फ पिक्चर तक ही नहीं रह गई| खबरों की माने तो स्पर्म के बदले ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन के वाउचर मिल रहे हैं। इन वाउचर के जरिए साढ़े सात हजार रुपये तक की ऑनलाइन खरीददारी की जा सकेगी। स्पर्म डोनेशन सिर्फ कॉलेज स्टूडेंट्स कर सकते हैं। यह जानकारी उन सभी यंगस्टर्स को मजेदार लग रही होगी, जिन्हें विक्की डोनर बनने का शौक है। स्पर्म्स डोनेट करने के बदले पैसा मिले तो क्या बुरा है। फिर अमेजन पर भरोसा भी किया जा सकता है। यानी न पैसा डूबेगा, न पहचान खुलेगी।
अब अगर इसके पीछे की असल कहानी पर गौर करें तो दरअसल, अमेजन के ये वाउचर इंग्लैण्ड की शेफील्ड यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स को मिलेंगे। इसके बदले स्टूडेंट्स को अपने स्पर्म डोनेट करने होंगे। दरअसल, शेफील्ड यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर एलेन पेसे एक ऐसा शोध कर रहे हैं, जो मर्दानगी को 70 फीसदी तक बढ़ा देगा। जी हां, इस शोध के लिए ही स्टूडेंट्स के स्पर्म की जरूरत पड़ रही है। प्रोफेसर एलेन की मानें तो लाइकोपेन से जुड़ा उनका यह शोध सफल हुआ तो कमजोर मर्दों को बड़ी राहत मिलेगी। उनकी मर्दानगी में 70 फीसदी तक इजाफा होगा।

अगर यह शोध कामयाब रहा तो इसे नामर्दों पर भी टेस्ट किया जाएगा। यह एक बड़ी उपलब्धि साबित होगा। प्रोफेसर एलेन कहते हैं कि लाइकोपेन के जरिए स्पर्म बनने की प्रक्रिया तीन महीने में पूरी होगी।

SOURCE - newsbihar

Follow by Email