ग्रामीण विद्युत अभियंताओं से हासिल होने वाली सूचना की सटीकता इस मिशन को अधिकाधिक पारदर्शी और सफल बनाएगी – श्री पियूष गोयल

बिजली, कोयला और नवीन तथा नवीकरणीय ऊर्जा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री पीयूष गोयल ने ग्राम विद्युत अभियंताओं के साथ एक इंटरैक्टिव सत्र में भाग लिया। ये अभियंता दीन दयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना (DDUGJY) के तहत ग्रामीण विद्युतीकरण परियोजनाओं के लिए काम कर रहे हैं। अभियंताओं के काम की सराहना करते हुए श्री पीयूष गोयल ने कहा कि ग्राम विद्युत अभियंताओं से मिलने वाली सूचनाओं की सटीकता से बिना बिजली के गांवों के विद्युतिकरण के मिशन में पारदर्शिता और सफलता हासिल होगी। मंत्री ने ग्राम विद्युत अभियंताओं को बेहतर कार्यप्रणाली और ज्यादा कार्यकुशलता हासिल करने के लिए गांव के लोगों से बेहतर तालमेल बिठाने की सलाह दी। इस मौके पर ग्राम विद्युत अभियंताओं ने अपने अनुभव और फीडबैक भी मंत्री के साथ साझा किए।

पुनः ट्वीट करने के क्रम में श्री पीयूष गोयल ने ग्राम विद्युत अभियंताओं को प्रोत्साहित किया के वे और ज्यादा जोश से देश की सेवा करें।

http://pibphoto.nic.in/documents/rlink/2016/apr/i20164107.jpg 
http://pibphoto.nic.in/documents/rlink/2016/apr/i20164108.jpg 
http://pibphoto.nic.in/documents/rlink/2016/apr/i20164109.jpg 
http://pibphoto.nic.in/documents/rlink/2016/apr/i20164110.jpg

गौरतलब है कि विद्युत मंत्रालय ने अक्टूबर 2015 में 309 ग्राम विद्युत अभियंताओं का चयन किया है। इन ग्राम विद्युत अभियंताओं को प्रखंड/जिला स्तर पर लगाया गया है ताकि ये राज्य वितरण कंपनियों को सहयोग दे सकें।

Follow by Email