18 May 2016

'सोनू निगम' के आए इतने बुरे दिन, सड़क पर मांग रहे गाना गाकर भीख!


मुंबई : सड़क के किनारे एक भिखारी गाना गा रहा है जिसके हाथ में हारमोनियम है. वह कोई बेसुरे राग में नहीं बल्कि एक गायक के जैसे गाना गा रहा है अचानक भीड़ उसके आसपास जमा होने लगती है और लोग अपने स्मार्टफोन में उसका गाना रिकार्ड करने लगते हैं. सब लोग गाने का लुत्फ उठाते हैं और फिर वो भिखारी वहां से उठकर अपना सामान उठाकर चलता बनता है. अरे यह कोई कहानी नहीं है. यदि आप इस भिखारी के बारे में जानेंगे तो आपके पैर तले जमीं खिसक जाएगी. 'जी हां' इस भिखारी का नाम गायक 'सोनू निगम' है.

दरअसल यह भिखारी के रूप में मुंबई की सड़क पर जाने-माने गायक सोनू निगम थे. उन्होंने नाके में बैठकर अपना मशहूर गाना 'कल हो ना हो' भी गाया जिसे लोगों ने बड़े प्यार से सुना. इस दौरान एक लड़के ने उनसे हाथ मिलाया, पूछा कि अंकल आपने नाश्ता किया या नहीं?

बीइंग इंडिया के 'रोडसाइड उस्ताद' के नाम से पोस्ट किए गए इस वीडियो के अंतिम चरण में सोनू निगम ने बताया है कि वो अपने इस अनुभव को कभी नहीं भूल पाएंगे. उनके जेहन में यह वाक्या हमेशा रहेगा. जिस लड़के ने सोनू से नाश्ता पूछा था उसने चुपके से उन्हें 12 रुपये भी हाथ में पकड़ाए थे. सोनू ने इन पैसों केा अपनी जिंदगी की अनमोल कमाई बताया है इतना ही नहीं उन्होंने इस 12 रुपये को अपने ऑफिस में फ्रेम करवाकर टंगवाया है.

Follow by Email