नाकआउट मुकाबलों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगा जर्मनी : नेयुर

लिली : फ्रांस : एएफपी : जर्मनी के गोलकीपर मैनुएल नेयुर का मानना है कि विश्व चैंपियन टीम यूरो 2016 में अपनी धीमी शुरूआत को पीछे छोड़कर नाकआउट में दबाव को आसानी से झेल लेगा। जर्मनी को अंतिम सोलह के मुकाबले में रविवार को स्लोवाकिया से भिड़ना है। जोचिम लोउ की टीम ने ग्रुप सी में उक्रेन और उत्तरी आयरलैंड को हराया तथा पोलैंड के साथ ड्रा खेला। वह अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहकर अंतिम 16 में पहुंचा है। 

 इस बीच उसने केवल एक गोल खाया। लेकिन नेयुर जानते हैं कि जर्मन टीम से अब बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है। उसे स्लोवाक टीम का सामना करना है जिसने स्वतंत्रता हासिल करने के पहली बार यूरो के नाकआउट में जगह बनायी है। नेयुर ने कहा, ‘‘हम ऐसी तीन टीमों से खेले हैं जिन्होंने अपनी पूरी ताकत रक्षापंक्ति में झांेक दी थी। इस तरह के मैच जीतना आसान नहीं होता है। 
उक्रेन और उत्तरी आयरलैंड जैसी टीमों को हराना आसान नहीं था। हम ग्रुप में शीर्ष पर रहे लेकिन अब नाकआउट है और कुछ भी हो सकता है। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन हमारी टीम महत्वपूर्ण मैचों में हमेशा अच्छा प्रदर्शन करती है। हमने पहले भी ऐसा देखा है। हम अपना शत प्रतिशत देंगे और हम जानते हैं कि लोग हमसे क्या उम्मीद कर रहे हैं।

पीटीआई-भाषा 

Follow by Email