दक्षिण अफ्रीका को हराकर वेस्टइंडीज त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल में

ब्रिजटाउन, 25 जून : एएफपी : डेरेन ब्रावो के करियर के तीसरे शतक और शैनन गैब्रियल की शानदार गेंदबाजी से वेस्टइंडीज ने त्रिकोणीय एकदिवसीय क्रिकेट श्रृंखला में कल रात यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करो या मरो वाले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 100 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश किया जहां उसका सामना आस्ट्रेलिया से होगा। 

ब्रावो ने 102 रन बनाये जिसके लिये उन्हें मैन आफ द मैच चुना गया। उनके अलावा कीरोन पोलार्ड ने 62, कप्तान जैसन होल्डर ने 40 और कालरेस ब्रेथवेट ने नाबाद 33 रन बनाये जिससे वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने के बाद 49.5 ओवर में 285 रन बनाये। 

अपना दूसरा वनडे खेल रहे गैब्रियल ने इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के शीर्ष क्रम को ध्वस्त कर दिया। उन्होंने चार गेंद के अंदर क्विंटन डिकाक, फाफ डुप्लेसिस और कप्तान एबी डिविलियर्स के विकेट लिये। दक्षिण अफ्रीका इससे नहीं उबर पाया तथा मोर्ने मोर्कल : नाबाद 32 : और इमरान ताहिर : 29 : के बीच आखिरी विकेट के लिये 51 रन की साझेदारी के बावजूद उसकी पूरी टीम 46 ओवर में 186 रन पर ढेर हो गयी।

 गैब्रियल ने पांच ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट लिये। बाद में स्पिनर सुनील नारायण ने अपनी उंगलियों का जादू दिखाया और दस ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट हासिल किये। ब्रावो ने मैच के बाद कहा, ‘‘मैं इस श्रृंखला में अच्छी शुरूआत कर रहा था लेकिन उसे बड़े स्कोर में नहीं बदल पा रहा था। मैंने कल नेट्स पर अतिरिक्त अ5यास किया और पोली : पोलार्ड : के सहयोग से चीजें अनुकूल रही। ’’ जारी एएफपी पंत खेल

Follow by Email