अगर नई कार खरीदने का मन है तो इंतजार करना पड़ेगा क्योंकि...

नई दिल्ली। हाल ही में लॉन्च हुई नई कारों की बिक्री में आए उछाल की वजह से कई कारों के लिए वेटिंग टाइम भी बढ़ गया है। अगर आपने भी नई लॉन्च हुई कारों में से कोई कार बुक कराई है, तो आपको कार मिलने में समय लग सकता है। जी हां मारुति बलेनो के लिए 5-6 महीने का इंतजार करना पड़ सकता है। इसी तरह मारुति ब्रेजा के लिए 4-5 महीने, रेनो क्विड के लिए 3-4 महीने, टाटा टियागो के लिए 2-3 महीने और होंडा बीआर-वी के लिए 2-3 महीने का इंतजार करना पड़ सकता है।

अगर मारुति बलेनो की बजाय आप कोई दूसरी कार खरीदना चाहता हैं, तो ह्युंडई आई20 एलिट बेहतर विकल्प हो सकता है। ह्युंडई आई20 एलिट में बेहतर पिकअप है और इसका इंटीरियर शानदार है। ह्युंडई आई20 एलिट की कीमत 5.80-9.24 लाख रुपये है।
हाल ही में लॉन्च हुई नई कारों की बिक्री में आए उछाल की वजह से कई कारों के लिए वेटिंग टाइम भी बढ़ गया है।
मारुति ब्रेजा मिड साइज एसयूवी है और ये कार सिर्फ डीजल इंजन में उपलब्ध है। मारुति ब्रेजा का माइलेज 24 किलोमीटर प्रति लीटर है और इसकी कीमत 7.35-9.99 लाख रुपये है। यदि आप मारुति ब्रेजा की बजाय कोई दूसरा विकल्प चाहते हैं, तो फोर्ड इकोस्पोर्ट को तवज्जो दे सकते हैं। फोर्ड इकोस्पोर्ट 6 एयरबैग के साथ क्लासिक डिजाइन वाली कार है। फोर्ड इकोस्पोर्ट का माइलेज 22 किलोमीटर प्रति लीटर है और इसकी कीमत 7-10.39 लाख रुपये है।

रेनो क्विड एसयूवी स्टाइल वाली कार है और इसका माइलेज 25 किलोमीटर प्रति लीटर है। रेनो क्विड की कीमत 2.72-3.73 लाख रुपये है। रेनो क्विड की वेटिंग ज्यादा है, ऐसे में आप दूसरी कार देखना चाहते हैं तो मारुति ऑल्टो 800 पर नजर डाल सकते हैं। मारुति ऑल्टो 800 एक वैल्यू फॉर मनी कार है और इसका माइलेज 24.7 किलोमीटर प्रति लीटर है। मारुति ऑल्टो 800 की कीमत 2.49-3.34 लाख रुपये है।

टाटा टियागो का लुक्स शानदार है और इसमें एयरबैग के साथ एबीएस सिस्टम भी है। टाटा टियागो की कीमत 3.20-5.54 लाख रुपये है। लेकिन टाटा टियागो के लिए भी लंबा इंतजार करना पड़ रहा है, ऐसे में मारुति सेलेरियो को चुन सकते हैं। मारुति सेलेरियो में ऑटोशिफ्ट गियर है और इसका माइलेज 24 किलोमीटर प्रति लीटर है। मारुति सेलेरियो की कीमत 4.24-5.5 लाख रुपये है।

होंडा बीआर-वी में 7 सीट का ऑप्शन है और इसमें 210एमएम ग्राउंड क्लियरेंस है। होंडा बीआर-वी की कीमत 9.18-13.53 लाख रुपये है। लेकिन होंडा बीआर-वी के लिए लंबा वेटिंग करना पड़ रहा है, ऐसे में महिंद्रा स्कॉर्पियो अच्छा विकल्प हो सकता है। महिंद्रा स्कॉर्पियो में फोर व्हील ड्राइव है और इसका माइलेज 15 किलोमीटर प्रति लीटर है। महिंद्रा स्कॉर्पियो की कीमत 9-14 लाख रुपये है।
SOURCE  - khabar.ibnlive

Follow by Email