''विराट कोहली तोड़ सकते हैं ब्रायन लारा के 400 रनों का रिकॉर्ड''




भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली क्रिकेट के तीनों फ़ॉर्मेट में इन दिनों कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ उन्हीं की सरज़मीं पर दो शतक लगाते हुए विराट ने अपने शानदार फ़ॉर्म का संकेत दे दिया था।

इसके बाद वर्ल्ड टी20 में कोहली को उनके प्रदर्शन की बदौलत 'प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट' से भी नवाज़ा गया और आईपीएल में एक हज़ार रन के क़रीब बनाते हुए उन्होंने अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को फ़ाइनल तक पहुंचाया।

वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ जारी 4 टेस्ट मैचों की सीरीज़ के पहले टेस्ट में भी कोहली ने दोहरा शतक लगाकर भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। कप्तान के तौर पर टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले कोहली सिर्फ़ पांचवें भारतीय कप्तान हैं जिन्होंने दोहरा शतक लगाया हो।

कोहली के शानदार फ़ॉर्म और उनके खेलने के जज़्बे को देखते हुए पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने कहा है कि उनमे क्षमता है कि वह ब्रायन लारा के टेस्ट में सर्वाधिक 400 रनों के रिकॉर्ड को भी तोड़ दें।

''मेरी बात नोट कर लीजिए, विराट कोहली टेस्ट में 400 से ज़्यादा रनों की पारी खेलेंगे। याद रखिएगा सबसे पहले मैंने कही है ये बात। इस सीज़न में भारत को कई टेस्ट मैच खेलने हैं, और मुझे उम्मीद है कि उनमे से किसी एक में जहां कोहली को उनके हिसाब की पिच मिली, वह 401 रन बनाकर लारा के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।: कपिल देव

भारत को अभी कैरेबियन सरज़मीं पर दो टेस्ट मैच और खेलने हैं और फिर उसके बाद अपने घर में 13 टेस्ट मैचों की मेज़बानी करनी है। जिसके लिए न्यूज़ीलैंड, इंग्लैंड, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया की टीमें भारत दौरे पर होंगी।
SOURCE - sportskeeda.

Follow by Email