जीएसटी लागू करने वाला देश का पहला राज्य बना असम

गुवाहाटी। असम वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) संविधान संशोधन विधेयक पारित करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। विधानसभा में इस विधेयक को सर्वसम्मति से पारित किया गया। विधानसभा के जारी सत्र में विधेयक पेश करने से पहले राज्य मंत्रिमंडल ने शुक्रवार सुबह विधेयक को मंजूरी दे दी।

मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने विधेयक के पास होने के बाद ट्वीट किया कि विधानसभा में आज (शुक्रवार) एक ऐतिहासिक विधेयक पारित हुआ। असम जीएसटी संविधान संशोधन विधेयक पारित करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है।
असम जीएसटी लागू करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। विधानसभा में इस विधेयक को सर्वसम्मति से पारित किया गया। विधानसभा के जारी सत्र में विधेयक पेश करने से पहले राज्य मंत्रिमंडल ने शुक्रवार सुबह विधेयक को मंजूरी दे दी।
सोनोवाल ने कहा कि मैं आश्वस्त हूं कि उच्च आर्थिक विकास तथा बेहतर राजस्व संग्रह के माध्यम से असम को जीएसटी से लाभ होगा। सोनोवाल ने बाद में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टेलीफोन पर बातचीत के दौरान विधेयक के पारित होने पर उन्हें बधाई दी।

राज्य के वित्तमंत्री हेमंत विश्व सरमा ने कहा कि उद्योग को सकारात्मक संदेश देने के लिए मुख्यमंत्री चाहते थे कि असम इस विधेयक को पारित करने वाला पहला राज्य बने। विपक्षी कांग्रेस तथा ऑल इंडिया युनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के विधायकों ने भी विधेयक का समर्थन किया, हालांकि उन्होंने पहले असम व राज्य के लोगों पर जीएसटी के प्रभाव के आकलन के लिए चर्चा की मांग की थी।
Source - khabar.ibnlive

Follow by Email