भोपाल: हेड कॉन्स्टेबल की हत्या कर सेंट्रल जेल से भागे 8 सिमी आतंकी, चादर से रस्सी बनाकर फांदी दीवार

फरार आतंकी


भोपाल की सेंट्रल जेल से 8 सिमी आतंकियों के भागने की खबर है. ये सभी आतंकी ड्यूटी पर मौजूद हेड कॉन्स्टेबल को मारकर फरार हो गए. मारे गए हेड कॉन्स्टेबल की पहचान रमाशंकर के रूप में हुई है.


भागने वाले सभी 8 आतंकी शेख मुजीब, खालिद, मजीद, अकील खिलजी, जाकिर, महबूब, अमजद और सलिख हैं. राज्य के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि पूरे राज्य की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है. जेल प्रबंधन की वजह से आतंकियों ने इस घटना को अंजाम दिया. कार्रवाई करते हुए जेल के 5 अधिकारियों को सस्पेंड किया गया है.


आतंकियों ने जेल में मिली चादरों की रस्सी बनाई , उसी के सहारे वे दीवार फांद गए. पूरे प्रदेश की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि इसमें से कुछ आतंकी वे भी हैं जो 2013 में खंडवा जेल से भागे थे. घटना रात करीब 3 बजे की है. आतंकियों पर देशद्रोह और अन्य कई संगीन मामले दर्ज है.डीआईजी ने बताया कि उन्होंने पहले गार्ड को घेर कर अपने कब्जे में लिया और फिर स्टील की प्लेट से उसका गला काट कर उसे मार डाला. उन्होंने बताया कि विस्तृत जानकारी अभी आनी बाकी हैं. फरार कार्यकर्ताओं की खोज के लिए अभियान शुरू कर दिया गया है.

घटना पर गृह मंत्रालय की नजर

मुजीब शेख अहमदाबाद-बॉम्बे ब्लास्ट का मास्टर माइंड है, वो अहमदाबाद जुहापुरा का रहने वाला है. गुजरात एटीएस को भोपाल जेल से इसके भागे जाने कि खबर मिलने के बाद एजेंसी पुरी तरह अलर्ट. गृह मंत्रालय की भी पूरे मामले पर नजर है. गृह मंत्रालय का आतंरिक सुरक्षा विभाग रख रहा है नजर. मध्य प्रदेश के पड़ोसी राज्यों को अलर्ट किया गया.

AAJ TAK

Follow by Email