Flume celebrates new album with world tour

Sydney electronic artist Flume has announced an Australian tour later this year as part of a world trek to celebrate the release of his upcoming album, Skin.

Harley Streten, better known by his stage name Flume, will kick off his tour in Dunedin, New Zealand on July 19, before heading to North America and Europe.

खूब मस्ती कर रहे हैं सलमान-अनुष्का

PICS:
बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा फिल्म ‘सुल्तान’ की शूटिंग में व्यस्त होने के साथ-साथ मस्ती भी कर रहे हैं. सलमान-अनुष्का इन दिनों यशराज बैनर तले बन रही फिल्म ‘सुल्तान’ में काम

'सरबजीत' में रणदीप हुड्डा के अभिनय को इस सीनियर एक्‍टर ने बताया 'शानदार' -NDTV

'सरबजीत' में रणदीप हुड्डा के अभिनय को इस सीनियर एक्‍टर ने बताया 'शानदार'
मुंबई: अभिनेता जॉनी लीवर ने निर्देशक उमंग कुमार की आगामी फिल्म 'सरबजीत' में अभिनेता रणदीप हुड्डा के शानदार अभिनय की सराहना की है। 'सरबजीत' भारतीय किसान सरबजीत सिंह की जीवनी पर आधारित है। उन्हें पाकिस्तान में जासूसी और आतंकवाद का आरोपी ठहराया गया था। अप्रैल 2013 में लाहौर की एक जेल में अन्य कैदियों ने उन पर हमला कर मार डाला था। रणदीप, फिल्म में सरबजीत सिंह के किरदार में नजर आएंगे।

अमिताभ बच्चन और नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म 'तीन' का ट्रेलर रिलीज - AAJ TAK

अमिताभ बच्चन और नवाजुद्दीन सिद्दीकी

अमिताभ बच्चन, नवाजुद्दीन सिद्दीकी और विद्या बालन स्टारर फिल्म 'तीन' का ट्रेलर रिलीज हो चुका है. ट्रेलर में अमिताभ अपने से बिछड़ी पोती 'एंजल' के कातिलों को ढूंढने के लिए 8 साल से लगातार कोशिश करते नजर आ रहे हैं.

हुमा कुरैशी के बाद टॉम क्रूज की फिल्म के लिए दीपिका पादुकोण पहुंची ऑडिशन देने - AAJ TAK


टॉम क्रूज और दीपिका पादुकोण

इनदिनों अपनी हॉलीवुड डेब्यू फिल्म एक्सएक्सएक्स: दे जेंडर केज की शूटिंग में व्यस्त दीपिका पादुकोण अब शायद हॉलीवुड में भी अपने पांव जमाने की जुगत में जुटी नजर आ रही हैं. क्योंकि चर्चा है कि दीपिका ने हाल ही में टॉम क्रूज की अगली फिल्म द ममी के लिए ऑडिशन दिया है.

यश चोपड़ा के सम्मान में स्विटजरलैंड में लगाया गया उनका स्पेशल स्टैच्यू - AAJ TAK

यश चोपड़ा के स्टैच्यू के साथ रानी मुखर्जी और पामेला चोपड़ा

परदे पर अपनी शानदार प्रेम कहानियों की वजह से लोकप्रिय दिवंगत यश चोपड़ा ने अपनी फिल्मों में स्विटजरलैंड के बेहद खूबसूरतों नजारों को हमेशा जगह दी है. अब स्विस सरकार ने उन्हें सम्मान देते हुए उनका एक स्पेशल स्टैच्यू लगाया है. इसका उद्घाटन बुधवार को किया गया.

काला हिरण शिकार मामला: सलमान खान को मिली राहत, पुलिसिया सबूत पर HC ने उठाए सवाल AAJ TAK

काले हिरण शिकार मामले पर अब 10 मई को सुनवाई होगी


काले हिरण के शिकार के मामले में सलमान खान को बड़ी राहत मिलती दिखाई दे रही है. राजस्थान हाई कोर्ट ने पाया है कि जो छर्रे सलमान खान के कमरे से बरामद बताए गए हैं और जो छर्रे सलमान खान की गाड़ी से मिले हैं वो अलग-अलग हैं.

कंगना रनोट का पक्ष लेते हुए विद्या बालन ने की कंगना की - AAJTAK

विद्या बालन और कंगना रनोट

अब तक कंगना रनोट और रितिक रोशन की लड़ाई में फिल्म इंडस्ट्री ने चुप्पी साध रखी थी लेकिन हाल ही में जब विद्या बालन से जब ये सवाल पूछा गया कि कंगना और रितिक की लड़ाई के मामले वह क्या कहना चाहती हैं तो उन्होंने इसका जवाब बहुत बेबाकी से दिया.

Border Roads Organisation (BRO) is Celebrating its 56th Anniversary on 07 May 2016

Border Roads Organisation (BRO) is celebrating its 56th Anniversary on 07 May 2016. On this occasion, Director General Border Roads Lt Gen Suresh Sharma has conveyed his felicitations to all veterans and personnel of BRO, and has called upon all ranks of the organisation to rededicate themselves to the motto “Shramena Sarvam Sadhyam” and carry the organisation to greater heights. 

7th CPC & Employee News: Shocking News - 7th Pay Commission recommends abol...

7th CPC & Employee News: Shocking News - 7th Pay Commission recommends abol...: New Delhi: The speculations and frenzy around 7th Pay Commission is refusing to come down, with reports pouring in the media every other d...

7th CPC & Employee News: Rajnath Singh Assures Recommendations of 7th CPC w...

7th CPC & Employee News: Rajnath Singh Assures Recommendations of 7th CPC w...: सातवें वेतन आयोग की संशोधित रिपोर्ट को जल्द लागू करने की मांग को लेकर इंडियन पब्लिक सर्विस इम्पलॉइज फेडरेशन (इपसेफ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष वी...




व्यापम घोटाले का फरार आरोपी चार साल बाद यूपी के कानपुर से गिरफ्तार



व्यापम के आरोपी रमेश शिवहरे

कानपुर: सीबीआई और यूपी एसटीएफ की टीम को मध्यप्रदेश के बहुचर्चित व्यापम घोटाले मामले में बड़ी सफलता उस वक़्त हाथ लगी जब दोनों टीमों के ज्वॉइंट ऑपरेशन में चार साल से वांछित यूपी के सरगना रमेश शिवहरे को गिरफ़्तार कर लिया गया।

ट्रांजिट रिमांड पर लेने की तैयारी में सीबीआई
सरगना रमेश से सीबीआई और यूपी एसटीएफ की टीमें गहन पूछताछ कर रही हैं। आरोपी रमेश की पत्नी महोबा जिले से जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुकी हैं। कल कानपुर कोर्ट में यूपी एसटीएफ आरोपी को पेश करेगी और इसके बाद सीबीआई की टीम कोर्ट से अभियुक्त को ट्रांसिट रिमांड पर ले जाने की तैयारी कर रही है।

Indian government likely to reject Apple’s application to sell refurbished iPhones: Report



In a major blow to Apple, the Indian government has rejected the company’s request to import and sell refurbished smartphones in the country, Bloomberg reports. However, BGR India has learnt that Apple hasn’t received any formal communication about any decision on its application to import and sell certified refurbished iPhones from the ministry. 

If the Bloomberg report is true, it will be a major setback to Apple, which is now looking to tap the emerging markets to revive its fortunes. Apple CEO Tim Cook on multiple occasions has mentioned that India would be a key focus area for Apple in the coming decade.

देश के आतंकरोधी सुरक्षा तंत्र में मिली खामियां, पठानकोट हमले में घिरी एजेंसियां

नई दिल्ली। पठानकोट वायु सेना अड्डे पर आतंकी हमले को रोकने में विफल रहने के लिए सरकार की खिंचाई करते हुए संसद की एक समिति ने कहा है कि देश के आतंकवाद निरोधक प्रतिष्ठानों में कई चीज गंभीर रूप से गलत है और वायुसेना अड्डे की सुरक्षा व्यवस्था ठोस नहीं थी। संसद में पेश गृह मंत्रालय से जुड़ी स्थायी समिति के 197वीं रिपोर्ट में कहा गया है कि दो जनवरी के आतंकी हमला मामले में पंजाब पुलिस की भूमिका सवालों के घेरे में और संदिग्ध है। समिति ने कहा कि वह इस बात को समझनें में विफल रही है कि आतंकी हमले के आशंका के बारे में पूर्व में ही सतर्क किए जाने के बाद भी आतंकवादी किस प्रकार से उच्च सुरक्षा वाले वायुसेना अड्डे में सुरक्षा घेरे को तोड़ने में सफल रहे और हमले को अंजाम दिया।

बॉक्स ऑफिस पर जमी श्रद्धा-टाइगर की 'बागी', सोमवार तक कमाए 45 करोड़



बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर और टाइगर श्रॉफ की हालिया रिलीज फिल्म 'बागी' को बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। फिल्म ने भारत में सोमवार तक 45.30 करोड़ रुपए की कमाई की है।

श्रद्धा कपूर कहना है कि बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की अच्छी कमाई हर बार और ज्यादा बेहतर करने के लिए प्रेरित करती है।

मौसम ने बदली करवट, उत्तर भारत में हफ्ते भर जारी रहेगा आंधी-बारिश का सिलसिला



दिल्लीवालों को गर्मी से कुछ राहत मिली

मई की शुरुआती जोरदार गर्मी के बाद अब तापमान में गिरावट का दौर शुरू हो गया है. राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के तमाम इलाकों में दिन का अधिकतम तापमान 40 डिग्री के आसपास आकर टिक गया है. बीते 24 घंटों में तापमान में 3 से लेकर 5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट उत्तर भारत में देखी गई है. खास बात ये है कि अब उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में धूलभरी आंधी और गरज के साथ बारिश का सिलसिला अगले सात दिनों तक बना रहेगा.

रिपोर्टः सुरक्षा एजेंसियों की लापरवाही बनी पठानकोट हमले की वजह

समिति ने सरकार द्वारा पाकिस्तान की जॉइंट इन्वेस्टिगेशन टीम (JIT) को भारत आने की इजाजत देने पर भी सवाल उठाए हैं, समिति प्रमुख ने कहा है कि आज भी पठानकोट एयरबेस की सुरक्षा की स्थिति ठीक नहीं है 

सेंसेक्स 207 अंक लुढ़ककर तीन सप्ताह के न्यूनतम स्तर पर


प्रतीकात्मक फोटो

मुंबई: वैश्विक वृद्धि को लेकर चिंता एक बार फिर से शेयर बाजारों में दिखाई दी और बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 207.27 अंक लुढ़क गया। एनएसई निफ्टी भी 7,800 के स्तर से नीचे आ गया। चीन में विनिर्माण क्षेत्र का कमजोर आंकड़ा तथा यूरो क्षेत्र में नरमी की भविष्यवाणी से घरेलू शेयरों में बिकवाली देखी गई।

जानिए खेल रत्न पुरस्कार में विराट कोहली को किन-किन खिलाड़ियों से मिलेगी चुनौती



विराट कोहली की फाइल तस्वीर
नई दिल्ली: टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली लंबे समय से जिस फॉर्म में हैं, उसे देखते हुए उन्हें खेलों की दुनिया से कोई भी सम्मान हासिल हो सकता है। भारतीय क्रिकेट संघ ने राजीव गांधी खेल रत्न के लिए विराट कोहली के नाम की सिफारिश की है। खास बात ये है कि इस सम्मान के लिए चार साल बाद किसी क्रिकेटर के नाम की सिफारिश की गई है।

बोर्ड को उम्मीद है कि कोहली ने लगातार दो साल से जिस तरह का प्रदर्शन किया है और टी-20 वर्ल्ड कप के बाद आईपीएल-9 में भी वह जिस तरह का प्रदर्शन कर रहे हैं, उस हिसाब से वह इस खिताब के सही हकदार हैं। बीसीसीआई ने अजिंक्य रहाणे का नाम अर्जुन पुरस्कार के लिए आगे बढ़ाया है।

GUMSUDA - JANKARI HONE PER TURANT INFORMATION DE

IMPORTANT QUESTION & ANSWER - Financial impact due to 7th Pay Commission: Details of Rajya Sabha QUESTION & ANSWER


GOVERNMENT OF INDIA
MINISTRY OF  FINANCE
QUESTION NO  241
ANSWERED ON  26.04.2016
Requirement of growth in economy for sustaining the burden of wage increase
7thcpc+financial+impact

241 Shri A. K. Selvaraj
Will the Minister of FINANCE be pleased to satate :-
(a) whether it is a fact that India needs to grow by an additional 1-1.5 percentage points so that it can sustain the burden of wage increases and pass on more benefits to workers;

EX - IAF CHIEF SE PUCHH TACHH - navbharat times.

7th CPC & Employee News: '7वें वेतन आयोग की संशोधित रिपोर्ट को जल्द लागू कर...

7th CPC & Employee News: '7वें वेतन आयोग की संशोधित रिपोर्ट को जल्द लागू कर...: सातवें वेतन आयोग की संशोधित रिपोर्ट को जल्द लागू करने की मांग को लेकर इंडियन पब्लिक सर्विस इम्पलॉइज फेडरेशन (इपसेफ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष वी...


माल्या ने लंदन से भेजा राज्यसभा का इस्तीफा



नई दिल्‍ली (डेली हिंदी न्‍यूज़)। विभिन्न बैंकों के 9 हजार करोड़ के कर्ज में उलझे हुए शराब कारोबारी विजय माल्या ने लंदन से पत्र लिखकर राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है। बैंकों का करोड़ों रुपए डकारने का आरोप लगने के बाद माल्या लंदन चले गए थे। उन्होंने वहीं से राज्यसभा के चेयरमैन को इस्तीफा भेजा है। माल्या ने अपने इस्तीफे में लिखा है कि हाल के घटनाक्रमों से यह बात सामने आई है कि मुझे निष्पक्ष सुनवाई या न्याय नहीं मिलेगा। राज्यसभा की एथिक्स कमेटी को भी माल्या अपने इस्तीफे की जानकारी दे रहे हैं। 60 वर्षीय माल्या का राज्यसभा में यह दूसरा कार्यकाल है, जो 2 महीने से भी कम समय का बचा है यानी 30 जून 2016 को उनकी सदस्यता खत्म हो रही है।

2 हजार करोड़ की ड्रग्स का मामला: माफिया विकी बोला- ममता कुलकर्णी मेरी पत्नी नहीं


खबरें आई थीं कि विकी ने जेल में ममता से शादी की थी। (फाइल)

नई दिल्ली.मुंबई के पास ठाणे में पिछले दिनों पकड़ाई 2000 करोड़ रुपए की ड्रग्स के मामले में जिस माफिया विकी गोस्वामी का नाम सामने आया था, उसने चौंकाने वाला खुलासा किया है। विकी का कहना है कि उसका स्मगलिंग से कोई लेनादेना नहीं, न ही ममता कुलकर्णी से कोई रिश्ता है। विकी ने बताया कि उसने ममता कुलकर्णी से कभी शादी ही नहीं की है। ममता मेरी वाइफ नहीं, फ्रेंड है...
- विकी गोस्वामी ने मीडिया को बताया कि वह गोल्ड का बिजनेस करता है और उसका ड्रग्स डीलिंग से कोई लेना देना नहीं है।
- फोन पर हुई इस बातचीत में विकी ने बताया कि गोल्ड के कारोबार के लिए लाइसेंस मिला है, जिसके बाद पुलिस उसे ड्रग्स के धंधे में फंसाने में लगी हुई है।

7th CPC & Employee News: 7th Pay Commission: Govt employees to get higher p...

7th CPC & Employee News: 7th Pay Commission: Govt employees to get higher p...: New Delhi: This news will surely come like an icing on the cake for the central government employees. As per media reports, a secretar...




सातवें वेतन आयोग की रिपोर्ट 30 जून तक सौंप देंगे - live hindustan

केंद्रीय कैबिनेट सचिव पीके सिन्हा ने कहा है कि वह 30 जून तक सातवें वेतन आयोग की रिपोर्ट केंद्र सरकार को सौंप देंगे। इसके बाद इसे कैबिनेट में मंजूरी के लिए रखा जाएगा।

सिन्हा ने यह बात 'इंडियन पब्लिक इम्पलाइज फेडरेशन' के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीपी मिश्रा और महामंत्री प्रेम चंद्र के नेतृत्व में दिल्ली जाकर मिले एक प्रतिनिधिमंडल से वार्ता में कही। वीपी मिश्रा के मुताबिक, कैबिनेट सचिव पीके सिन्हा ने कहा है कि मई में ही सातवें वेतन आयोग की रिपोर्ट वे केंद्र सरकार को सौंप देते, लेकिन संसद सत्र चलने के कारण ऐसा नहीं कर पाए।

शराब, सिगरेट का विज्ञापन कभी नहीं : मलायका अरोड़ा


शराब, सिगरेट का विज्ञापन कभी नहीं : मलायका अरोड़ा

मुंबई : बॉलीवुड अदाकारा मलायका अरोड़ा का कहना है कि वह हमेशा सही विज्ञापन ही चुनती हैं। वह कभी भी शराब, सिगरेट या रंग गोरा करने वाले उत्पादों का विज्ञापन नहीं करेंगी क्योंकि वह इन उत्पादों को सही नहीं मानतीं।

एक अंडर गारमेंट्स ब्रांड को लॉन्‍च करने पहुंचीं मलाइका ने कहा कि वह उस प्रोडक्ट को एंडोर्स करती हैं जो उनकी असल जिंदगी का हिस्सा होता है। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है यह जानना बेहद जरूरी है कि किसी ब्रांड का प्रमोशन कर आप न्याय कर रहे हैं या नहीं। अगर मुझे शराब या

अमिताभ बच्चन और नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म 'तीन' का फर्स्ट पोस्टर रिलीज


रिभू दासगुप्ता की आने वाली फिल्म 'तीन' का पहला पोस्टर जारी हो चुका है और इसमें महानायक अमिताभ बच्चन और नवाजुद्दीन सिद्दीकी कोलकाता की गलियों में एक नीला स्कूटर चलाते नजर आ रहे हैं.

अमिताभ ने यह पोस्टर शनिवार रात ट्विटर पर शेयर किया, जिसके बैकग्राउंड में कोलकाता की चर्चित पीली टैक्सियां और ट्रैम भी दिखाई दे रही हैं.

उम्मीद करता हूं कि करण-बिपाशा की शादी चलेगी : सलमान खान


उम्मीद करता हूं कि करण-बिपाशा की शादी चलेगी : सलमान खान

मुंबई : सुपरस्टार सलमान ने कहा है कि वह कामना करते हैं कि बिपाशा बसु और करण सिंह ग्रोवर की शादी सदैव बरकरार रहे। बिपाशा और करण ने शनिवार को बंगाली रीति-रिवाज से शादी की। फिर देर रात दोनों का रिसेप्शन रखा गया जिसमें सिने जगत की कई हस्तियों ने शिरकत की।

रिसेप्शन में शामिल हुए सलमान ने कहा, ‘मैं उम्मीद करता हूं कि बिपाशा और करण की जोड़ी कायम रहे और यह

Implementation of Modified Crop Insurance Scheme

The salient features of the Prdhan Mantri Fasal Bima Yojana (PMFBY) approved recently for its implementation from current Kharif 2016 season are annexed.

Skill Development Programmes for Farmers

  A number of ongoing schemes and programmers of the Government have an inbuilt component of capacity building and training of farmers in the field of agriculture and allied sectors. A list of such schemes is given below. Information regarding allocation and expenditure of funds during each of the last three years and the current year under various schemes has been depicted below.

Amendment in the existing Atal Pension Yojana

The Government has made following amendment in the existing Atal Pension Yojana (APY) vide Government Notification F. No. 16//1/2015 PR dated 22nd March, 2016. 

Financial business main agenda for next week of Budget session of Parliament

Demands for Grants and working of 8 Ministries still to be discussed ; Finance Bill to be taken up

7 Bills passed during first week of this session; 3 by Lok Sabha and 4 by Rajya Sabha
Discussion on Demands for Grants and working of identified ministries besides consideration and passing of the Appropriation and Finance Bill in respect of the General Budget for 2016-17 constitute the main agenda for the second week of the second Budget session of Parliament beginning Monday i.e May 2,2016. 

PM greets the people of Maharashtra and Gujarat, on their statehood day

The Prime Minister, Shri Narendra Modi has greeted the people of Maharashtra and Gujarat, on their statehood day. 

"On Maharashtra Day, I greet the people of Maharashtra and wish the state the very best in scaling new heights of progress. Jai Maharashtra! 

ADMM Plus Exercise on Maritime Security and Counter Terrorism at Brunei and Singapore

In consonance with India’s ‘Act East Policy’ and Indian Navy’s constant endeavour to enhance maritime security in the Indo-Pacific, Indian Naval Ship (INS) Airavat arrived at Brunei on 01 May 16. The ship will participate in the ADMM Plus (ASEAN Defence Ministers’ Meeting Plus) Exercise on Maritime Security and Counter Terrorism(Ex MS & CT) from 01 to 09 May 16. 

The Indian Navy has been a regular participant in maritime exercises conducted by the ADMM countries. ADMM Plus Ex MS & CT is a multinational exercise under the aegis of ADMM Plus consortium. The current edition will commence at Brunei and culminate at Singapore, with various drills and exercises in the South China Sea. During the exercise, the Indian Navy would engage with participating navies from Brunei, Singapore, Indonesia, Philippines, Thailand, Vietnam, Malaysia,

PM launches Pradhan Mantri Ujjwala Yojana at Ballia; 5 crore beneficiaries to be provided cooking gas connections in three years

The Prime Minister, Shri Narendra Modi, today launched the Pradhan Mantri Ujjwala Yojana at Ballia. The scheme aims to provide cooking gas connections to five crore below-poverty-line beneficiaries over the next three

Health Ministry to send five-member expert team to assist Rajasthan Government in the Jamdoli incident

The Union Minister of Health and Family Welfare Shri J P Nadda has directed for a special five-member expert team to be sent to assist the Rajasthan State

Text of PM’s address at the launch of ‘Pradhan Mantri Ujjwala Yojana’ at Ballia

विशाल संख्या में पधारे हुए मेरे प्यारे भाइयों और बहनों,

भृगु बाबा की धरती पर रउवा, सभन के प्रणाम। ‘ई धरती त साक्षात भृगु जी की भूमि रहल’ ब्रह्मा जी भी यही जमीन पर उतर रहल। रामजी यहीं से विश्वामित्र मुनी के साथे गइल। त सुन्दर धरती पर सभी के हाथ जोड़ के फिर से प्रणाम।

व्हाइट हाउस में ऐसा था प्रियंका चोपड़ा का अंदाज, जमकर की ओबामा की तारीफ

व्हाइट हाउस में ऐसा था प्रियंका चोपड़ा का अंदाज, जमकर की ओबामा की तारीफ
वाशिंगटन : प्रियंका चोपड़ा व्हाइट हाउस कॉरस्पॉन्डेंट्स डिनर में शामिल होने के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और प्रथम महिला मिशेल ओबामा से मिलकर खुश हैं। 33 साल की ‘क्वांटिको’ स्टार इस समय अमेरिका हॉलीवुड फिल्म ‘बेवाच’ की शूटिंग कर रही हैं। शनिवार शाम आयोजित रात्रिभोज में प्रियंका काले रंग की गाउन में बेहद खूबसूरत लग रही थीं।

मध्यप्रदेश: हाईकोर्ट का ऐतिहासिक फैसला, प्रमोशन में आरक्षण को बताया 'अवैध'

EMPLOYEE NEWS TODAY: मध्यप्रदेश: हाईकोर्ट का ऐतिहासिक फैसला, प्रमोशन मे...: जबलपुर. जबलपुर हाईकोर्ट ने शनिवार को पदोन्नति में आरक्षण को अवैध करार देते हुए मप्र लोक सेवा (पदोन्नति) नियम-2002 को निरस्त कर दिया। कोर्ट...




Madhya Pradesh High Court Sets Aside Quota In Promotion

The Madhya Pradesh high court struck down reservations for scheduled castes and tribes in government job promotions on Saturday, an order that affects over 30,000 employees and officers with possible implications in other states.

The division bench set aside promotions under the 2002 Madhya Pradesh Public Service Rules – that reserve 16% posts for scheduled castes and 20% for scheduled tribes in elevations – saying they violated Supreme Court guidelines.

Odisha announces 6% increase in dearness allowance for its employees

Odisha government on Saturday announced 6% hike in Dearness Allowance (DA) and Dearness Relief (DR) for its employees and pensioners which would cost the exchequer an additional Rs 676.90 crore annually.

The increase, which would come into force with retrospective effect from January 1, 2016, has raised the rate from 119% to 125%, Finance Minister Pradip Amat told reporters.

'Secret' of youthful looks in ginger gene



Scientists say they have made a leap in knowing why some people retain their youthful looks while others age badly.

They found the first part of human DNA - the genetic code - that seems to affect how old people look to others.

The mutations, reported in the journal Current Biology, were in the genetic instructions for protecting the body from UV radiation.

EMPLOYEE NEWS TODAY: Karnataka Govt Promotes & transferred IAS Office...

EMPLOYEE NEWS TODAY: Karnataka Govt Promotes & transferred IAS Office...: EMPLOYEE NEWS TODAY: Karnataka Govt Promotes & transferred IAS Office... : Karnataka Govt Promotes & transferred IAS Officers In ...

Follow by Email