Revised pay from July 2016 – Financial Express reports on the latest development in the 7th CPC implementation process to revise salary of Central Government Employees and Pensioners

7th Pay Commission benefits may be granted to Central Government Employees and Pensioners in the month of July 2016 after Govt issues notification to this effect as reported by Financial Express. The e-version of this financial daily quoting its sources close to 7th CPC implementation process reports that employees and pensioners will get their July Pay / Pension in August which are revised to 7th Pay Commission recommendations.

हर बीवी अपने पति से छिपाकर रखती है ये 5 बातें


a more abstract diamond tiara made by Cartier for the third wife of King Hussein of Jordan's third wife, Queen Alia. When she died in a helicopter crash in 1977, the tiara passed to her daughter, Haya.:

नई दिल्ली। अकसर हमारे रोजमर्रा की जिंदगी में कुछ ऐसी बातें होतीं हैं, जिन्हें हम किसी दूसरे से साझा नहीं करते हैं। कई बार तो जन्म-जन्मातर का साथ निभाने का वादा करने वाले पति-पत्नी भी अपनी कई बातें एक-दूसरे को नहीं बताते। खासतौर पर महिलाएं अपने मन की बात को मन में ही दबा कर रखती हैं, भले ही कहा जाता है कि औरतों के पेट में कोई बात नहीं पचती है।

महिलाओं के जीवन की कुछ ऐसी बातें होती हैं, जिनको वो अपने जीवनसाथी से भी साझा नहीं करना चाहतीं क्योंकि उन्हें लगता है कि यह उनके वैवाहिक जीवन के लिए सही नहीं होगा। आइए डालते हैं कुछ ऐसी बातों पर नजर जिन्हें हर महिला अपने पति से छिपाकर रखती है।

1. औरतें अपने पहले प्यार के साथ बीते पलों के बारे में नहीं बताती है। वो उसे भूल नहीं पा रही है या उसके लिए अब भी उसके मन में फिलिंग हैं। इसके बारे में भी वो अपने पति को नहीं बताती हैं।

2. पति-पत्‍नी की किसी बात को लेकर एक सी सहमति नही होती। लड़ाई-झगड़ों से बचने के लिए पति की हर बात पर पत्नी हां में हां मिलाती रहती है, लेकिन वो उनकी बात से सहमत नहीं है, ये बात अपने पति से छिपा कर रखती है।

3. औरतें अपने पति को अपनी बीमारी के बारे में नहीं बतातीं। ऐसा वे इसलिए करती हैं क्योंकि वो उसकी बीमारी को लेकर परेशान न हो।

जब यूपी की इस डीएम ने खरीदा 1550 रुपये किलो करेला

अपने सराहनीय कामों से सुर्खियां बटोरने वाली फैजाबाद की जिलाधिकारी किंजल सिंह मीडिया और शहर में चर्चा का विषय बनी हुई हैं. इस बार किंजल सिंह करेले को लेकर चर्चा में हैं. दरअसल डीएम साहिबा ने शायद अब तक का सबसे महंगा करेला खरीद कर सबको चौंका दिया है. अाखिर क्‍या है पूरा माजरा जानने के लिए अगली स्‍लाइड पर जाए...  ये भी पढें अपने सराहनीय कामों से सुर्खियां बटोरने वाली फैजाबाद की जिलाधिकारी किंजल सिंह मीडिया और शहर में चर्चा का विषय बनी हुई हैं. इस बार किंजल सिंह करेले को लेकर चर्चा में हैं. दरअसल डीएम साहिबा ने शायद अब तक का सबसे महंगा करेला खरीद कर सबको चौंका दिया है

पाकिस्तान: लव मैरिज करने पर मां ने बेटी को जिंदा जला डाला



लाहौर।बेटी का अपनी पसंद के लड़के से शादी करना मां को इतना नागवार गुजरा कि उसे जिंदा जला डाला। लड़की की मौके पर ही मौत हो गई। घटना पाकिस्तान के लाहौर शहर की है। झूठ बोलकर लड़की को बुलाया था घर...

555 दिन तक जिंदा रहा बिना दिल वाला ये शख्स, बास्केटबॉल खेलकर चौंकाया!

लंदन। 25 साल के एक लड़के का हाल ही में फुल हार्ट ट्रांसप्लांट किया गया लेकिन इससे पहले वह एक साल से भी ज्यादा दिनों तक बिना मानव ह्रदय के जीवित रह चुका था। स्टान लार्किन के शरीर में एक ‘कृत्रिम दिल’ बैकपैक 24/7 पूरे 555 दिनों तक के लिए लगाया गया था। इस दिल ने उनके शरीर में ब्लड को पंप किया और उन्हें जीवित रखा। लार्किन ने कृत्रिम दिल के बावजूद बास्केटबॉल खेलकर डॉक्टर्स और सर्जन्स को चौंका दिया।

लार्किन के शरीर में डिवाइस की

NSG पर भारत को मिले समर्थन से तिलमिलाया पाकिस्तान, एंट्री रोकने को करेगा लॉबिंग

इस बीच पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ के विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने 3 देशों के विदेश मंत्रियों से बात कर एनएसजी सदस्यता के मुद्दे पर समर्थन की बात कही। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अजीज ने रूस, न्यूजीलैंड और दक्षिण कोरिया के विदेश मंत्रियों से फोन पर बात की।

इस प्रीती ने उड़ा रखी है यूपी के सभी नेताओं की नींद

preeti mahapatra now new challenge for up leaders
प्रीति महापात्रा
यूपी की राजनीति में इन दिनों एक नाम लगातार सुर्खियों में है। प्रीति महापात्रा का नाम एक नहीं कई पार्टी के नेताओं के लिए संकट बनकर उभरा है। 

क्‍या आपने देखा बिपाशा बसु का नया लुक ? देखें तसवीर


मुंबई : बॉलीवुड अभिनेत्री बिपाशा बसु ने हाल ही में अभिनेता करण सिंह ग्रोवर के साथ सात फेरे लिये थे. अब उन्‍होंने एक बार दर्शकों को हैरान करने के लिए अपने बालों को नया लुक दिया हैं. जी हां शादी के बाद अपने छोटे बालों वाला नया लुक उन्‍होंने इंस्टाग्राम पर अपने फैंस के लिए शेयर किया है.

बिना खर्च छत पर लगाएं सोलर पैनल, कमाई भी करें


नई दिल्ली। दिल्ली की जनता के लिए बिजली की समस्या अब बीते दिनों की बात होने वाली है। नई सोलर पॉलिसी दिल्ली की दशा बदलने जा रही है। दिल्लीवासी अपने घरों पर सोलर पैनल लगवा सकेंगे और इसके लिए उन्हें कुछ खर्च भी नहीं करना पड़ेगा। सरकार द्वारा निर्धारित कंपनियां लोगों के घरों पर सोलर पैनल लगाएंगी और बिजली बेचेंगी। जिस के घर पर सोलर पैनल लगा होगा, उन्हें सस्ते में बिजली देंगी। वहीं, लोग अपने खर्च पर भी अपनी छत पर सोलर पैनल लगवा सकेंगे और उपयोग कर सकेंगे।

Prices of 56 drugs to come down; NPPA fixes ceiling rates

NEW DELHI: Prices of 56 important medicines used in treatment of cancer, diabetes, bacterial infections and blood pressure have been capped by the government thereby reducing the cost by an average of around 25 per cent.

Ministry of Railways Observes World Environment Day, 2016

Indian Railways, like every year, organized an event on the occasion of World Environment Day, 2016. This year the event was organised by Ministry in association with its PSU RITES. Main function was held in Vigyan Bhawan, New Delhi wherein Shri A.K.Mital, Chairman Railway Board was the Chief Guest at the valedictory session. The event began with a Seminar on ‘Waste Management in Indian Railways.’ An exhibition on various technologies available for water & solid

किडनी की बीमारी के 10 संकेत, इन्हें न करें इग्नोर




किडनी की बीमारी के 10 संकेत, इन्हें न करें इग्नोर

हमारे शरीर में मौजूद किडनियों का काम शरीर के टॉक्सिन्स (हानिकारक तत्वों) को छानकर बाहर निकालना है । गलत खान-पान या फिर दवाओं के असर से किडनी खराब हो जाती है। कई बार किडनी की बीमारी का पता शुरु में नहीं चल

शिल्पा भी हो चुकी है कास्टिंग काउच की शिकार



टेलीविजन के चर्चित सीरियल भाभीजी घर पर हैं में नजर आ चुकी शिल्पा शिंदे के बारे में पता चला है कि उन्होंने अपना ध्यान काम पर लगाने का मन बना लिया है. सुनने में आया है कि शिल्पा ने एक नान फिक्शन शो साइन

प्‍यार में धोखा, इसलिए ठोका!!! राखी सावंत के फिल्‍म के मोशन पोस्‍टर पर TWITTER यूजर्स बोले- संडे खराब कर दिया

राखी सांवत फिल्म में मुख्य किरदार में हैं। 

ड्रामा क्‍वीन राखी सावंत की आने वाली फिल्‍म ‘एक कहानी जूली की’ का मोशन पोस्‍टर रिलीज किया गया है। हालांकि, सोशल मीडिया यूजर्स ने इस मोशन पोस्‍टर की जमकर खिल्‍ली उड़ाई। कुछ यूजर्स ने तो कहा कि इस

दीपिका की इस तस्वीर से रणवीर को हो सकती है टेंशन


दीपिका जल्द ही 'xxx-द रिटर्न ऑफ जेंडर केज' के साथ हॉलीवुड में कदम रखने जा रही हैं. इस फिल्म में दीपिका का इंटेंस सेक्सी लुक देखने को मिलेगा.

स्विट्जरलैंड के युवाओं ने 1.80 लाख/माह की फिक्स सैलरी ठुकराई

स्विट्जरलैंड के युवाओं को 1.80 लाख रुपये प्रति माह की फिक्स सैलरी का ऑफर मिला। उसमें ये भी कहा गया कि ये सैलरी आपको काम करें या न करें जरूरी मिलेगी। पर आपको जानकर आश्चर्य होगा कि एक सुनिश्चित बेसिक इनकम के प्रस्ताव को पूरे देश की जनता ने खारिज कर दिया। देश के 77% लोगों ने इसके विरोध में वोट दिया जबकि 23% लोगों को ये प्रस्ताव अच्छा लगा।

पिछले एक लाख साल में जो नहीं हुआ वह अब होगा, जान लीजिए



पिछले एक लाख साल में जो नहीं हुआ वह अब होने जा रहा है। एक प्रसिद्ध वैज्ञानिक ने दावा किया गया है इस साल या अगले साल आर्कटिक समुद्र की सारी बर्फ खत्म हो जाएगी। अमेरिका के नेशनल स्नो एंड आइस डेटा सेंटर की तरफ से ली गई हालिया सेटेलाइट तस्वीरें से भी इस बात को बल मिलता है।
जून में घटी बर्फ

तस्वीरों से तैयार रिपोर्ट के मुताबिक इस साल एक जून को आर्कटिक समुद्र में 1.11 करोड़ वर्ग किलोमीटर इलाके में बर्फ बची है। जबकि इस महीने में पिछले 30 साल का औसत 1.27 करोड़ वर्ग किलोमीटर था। यह कम हुई 15 लाख किलोमीटर की बर्फ यूनाइटेड किंगडम की छह गुनी विशाल है।
चार साल पहले लगाया था अनुमान

कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय के पोलर ओसेन फिजिक्स ग्रुप के प्रमुख प्रोफेसर पीटर वडहम्स ने ब्रिटेन के इंडिपेंडेंट को बताया कि उन्होंने चार साल पहले बर्फ गायब होने की भविष्य वाणी की थी। ताजा तस्वीरों से उस भविष्यवाणी की पुष्टि हुई है। उनके मुताबिक अगर इस साल बर्फ पूरी तरह से गायब नहीं भी होती है तो भी बहुत संभव है कि वहां बर्फ रिकॉर्ड रूप से कम हो।
लाखों साल पहले खत्म हुई थी आर्कटिक की बर्फ

माना जाता है कि एक लाख से एक लाख बीस हजार साल पहले आखिरी बार आर्कटिक की बर्फ खत्म हुई थी। ऐसा फिर हो रहा है। ध्रुवीय इलाके में तेजी से बढ़ते तापमान को इसके पीछे का कारण बताया जा रहा है। माना जा रहा है कि इसी के कारण ब्रिटेन में बाढ़ आ रही है और अमेरिका में बिना मौसम तूफान आ रहे हैं।
SOURCE - Live Hindustan

PM visits Workers Camp in Doha

The Prime Minister, Shri Narendra Modi, today interacted with Indian Workers at a project site in Mesheireb in Downtown Doha. 

Follow by Email