28 Jul 2017

Movie Review: 'मुबारकां' में भतीजे अर्जुन कपूर के साथ छा गए चाचा अनिल कपूर

Movie Review: 'मुबारकां' में भतीजे अर्जुन कपूर के साथ छा गए चाचा अनिल कपूर
फिल्‍म 'मुबारकां' के एक सीन में इलियाना और आथिया के साथ अनिल कपूर.

खास बातें

  1. फिल्‍म में डबल रोल में नजर आ रहे हैं अर्जुन कपूर
  2. अनिल कपूर और पंकज मल्‍होत्रा की जोड़ी हंसाएगी
  3. इस फिल्‍म को हमारी तरफ से मिलते हैं 3.5 स्‍टार


नई दिल्‍ली: अनिल कपूर और अर्जुन कपूर यानी पहली बार पर्दे पर नजर आ रही चाचा-भतीजे की जोड़ी की फिल्‍म 'मुबारकां' आज रिलीज हो गई है. अनिल कपूर तो निर्देशक अनीस बज्‍मी के साथ कई बार कॉमेडी का तड़का लगाते नजर आ चुके हैं लेकिन इस बार 'मुबारकां' में लोग डबल रोल वाले अर्जुन कपूर और अनिल के बीच की केमिस्‍ट्री को जरूर परखेंगे. आज रिलीज हुई इस फिल्‍म की कहानी की बात करें तो, 'मुबारकां' कहानी है दो जुड़वा भाईयों की जिनके मां-बाप बचपन में गुजर जाते हैं. इनमें से एक भाई को पाला है, एक चाचा ने जो पंजाब में रहता है और दूसरे को पाला है बुआ ने जो लंदन में रहती हैं. लंदन में ही रहता है इन का एक और चाचा,
जो एक भाई के लिए चाचा है और दूसरे के लिए मामा. यह कहानी है शादी के बारे में. कहानी में इन दोनों भाइयों की गर्लफ्रेंड हैं और मुश्किल यह है की दोनों ही अपने परिवार को अपनी इन गर्लफ्रेंड्स के बारे में बताने से डरते हैं. यही डर इस फिल्‍म में पैदा करता है कॉमेडी और थिएटर में बैठकर आप लगाते हैं ठहाके.

कास्‍ट: फिल्‍म की कास्‍ट की बात करें तों 'मुबारकां' में अर्जुन कपूर पहली बार डबल रोल में नजर आ रहे हैं. चाचा के किरदार में नजर आएंगे अनिल कपूर और इसके अलावा फिल्‍म में इलियाना डिक्रूज, आथिया शेट्टी, रत्‍ना पाठक शाह, नेहा शर्मा, राहुल देव और पवन मल्होत्रा जैसे कलाकार नजर आएंगे. इस फिल्‍म का निर्देशन किया है अनीस बज्‍मी ने और इसे लिखा है राजेश चावला ने. इस फिल्‍म का संगीत अमाल मालिक, ऋषि रिच और गौरव रोशिन ने दिया है. बैकग्राउंड स्कोर की बात करें तो वह दिया है अमर मोहिले ने और फिल्‍म में सिनेमेटोग्राफी हिम्मन धमिजा की है.

कमियां: आपकी सहूलियत के लिए हम हमेशा फिल्‍म कमियों और खूबियों को आपके सामने रखते हैं. फिल्‍म में खामियों की बात करें तो जो लोग हंसने में थोड़े कंजूस हैं शायद उनको इस फिल्‍म में उतनी हंसी ना आए. इंटरवेल के बाद यह फिल्‍म थोड़ी खिंचती सी लगती है और मुझे लगता है कि फिल्‍म का क्‍लाइमैक्‍स भी थोड़ा ज्‍यादा वक्‍त लेता है.

खूबियां: यह थी फिल्‍म की खामियां और अब खूब‍ियों पर नजर डालें, तो इस फिल्‍म की कहानी अच्छी है. फिल्‍म में इमोशन भी अच्छा है और यह फिल्‍म एक ऐसी कहानी कहती है जिससे शायद हर इंसान जुड़े. मेरा इशारा परिवार के सदस्यों में हुई अनबन की ओर है. एक्टिंग की बात करें तो पवन मल्होत्रा और अनिल कपूर ने जबरदस्त अभिनय किया है. कई जगह बिना बोले भी सिर्फ एक्‍सप्रेशन से जो काम पवन मल्‍होत्रा ने किया है, वह एक मंझा हुआ कलाकार ही कर सकता है. वहीं अनिल कपूर ने कई जगह कमाल के रीऐक्शंस दिए हैं. फिल्‍म के बाकी कलाकारों की बात करें तो इलियाना ने बेहतरीन काम किया है. अर्जुन कपूर ने अपने दोनों ही किरदार पूरी ईमानदारी और जिम्‍मेदारी के साथ निभाएं हैं. इस फिल्‍म में अर्जुन काफी हाजिर जवाब नजर आए हैं. रत्‍ना पाठक शाह ने भी काफी अच्‍छा काम किया है;

फिल्‍म के गाने अच्छें हैं और ज़ुबान पर चढ़ जाते हैं. 'हवा-हवा' गौरव और रोशिन ने दोबारा यादगार बनाया है. फिल्‍म के बाकी गाने भी अच्‍छे हैं. कुल मिला कर  'मुबारकां' एक मजेदार फैमली कॉमेडी है और मैं इसे देता हूं 3.5 स्टार.
Source - NDTV

Follow by Email