14 Oct 2017

बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की फीस के बाद आमिर ने की दूसरी गलती, भूले मिताली राज का नाम

सीक्रेट सुपरस्टार के प्रमोशन के लिए आमिर खान इंडिया-ऑस्ट्रेलिया के T20 मैच में पहुंचे थे. हालांकि मैच तो बारिश की वजह से नहीं हो सका. लेकिन आमिर की एक गलती से ये सुर्खियों में आ गया है. दरअसल, मिस्टर परफेक्शनिस्ट यहां एक बड़ी गलती कर गए. इस वजह से उनकी आलोचना हो रही है. वो बातचीत के दौरान भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज का नाम नहीं बता पाए. आमिर खान और जयरा वसीम की फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार की कहानी महिला केंद्रित है. उनकी पिछली फिल्म दंगल की कहानी तो महिला खिलाड़ियों पर ही आधारित थी. 
आमिर दंगल और सीक्रेट सुपरस्टार जैसी फिल्मों में महिलाओं को नई राह दिखाते नजर आए हैं. उनकी पहचान सामाजिक सरोकार से जुड़े मुद्दे उठाने वाले एक्टर के तौर पर भी है. ऐसे में उनसे हुई ये चूक लोगों के गले नहीं उतर पा रही है. उन्हें टीम इंडिया की कप्तान मिताली राज का नाम तक नहीं पता. जबकि हाल ही में वुमन वर्ल्ड कम में भारतीय टीम की शानदार सफ़र के बाद मिताली का नाम सुर्ख़ियों में रहा. आमिर इससे पहले बॉलीवुड में फीमेल एक्ट्रेसेस की फीस पर सवाल कर फंस चुके थे. उन्होंने महिलाओं की फीस को उनकी फैन फॉलोइंग और योग्यता से जोड़ दिया था. आमिर खान को क्रिकेट का प्रशंसक भी माना जाता है. उन्होंने क्रिकेट पर आधारित एक फिल्म 'अव्वल नंबर' में काम भी किया है.


अनुष्का को प्यार से इस नाम से बुलाते हैं विराट, आमिर के शो में हुआ खुलासा
ऐसे भूले नाम
दरअसल, प्री मैच के दौरान आमिर खान और जायरा वसीम से क्रिकेट से जुड़े कुछ सवाल पूछे गए. होस्ट जतिन सप्रू ने महिला क्रिकेट टीम की कप्तान का नाम पूछा. जिसका जवाब मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर को मालूम नहीं था, ना हीं जायरा को. उन्होंने कहा, मुझे पता है लेकिन इस समय मुझे नाम ध्यान नहीं आ रहा है. हालांकि होस्ट ने दोनों को कुछ हिंट भी दिए गए, फिर भी वो नहीं बता पाए कि महिला क्रिकेट टीम की कप्तान कौन हैं? जिसके बाद होस्ट ने मिताली राज का नाम बताया.


आमिर बोले- जब जायरा दर्शकों को खींचने में सफल होगी, तब उसे मुझसे ज्यादा फीस मिलेगी
एक्ट्रेसेस की फीस कोम लेकर क्या बोले थे आमिर 
हाल ही में एक इंटरव्यू में आमिर ने एक्ट्रेसेस की फीस पर कहा था, "फिल्मों में आपकी फीस इस बात पर निर्भर करती है कि दर्शकों को थिएटर तक लाने में आपका क्या योगदान है. हर टीम में दो या तीन लोग ऐसे होते हैं, जो दर्शकों को थिएटर तक खींच लाते हैं. दूसरे यह काम नहीं कर सकते. इसे ही स्टारडम कहा जाता है. जिस दिन जायरा दर्शकों को खींचने में मुझसे ज्यादा काबिल हो जाएगी, उस दिन उसे बेशक ज्यादा फीस मिलेगी. ये जेंडर के आधार पर तय नहीं होगा."
आमिर ने ये भी कहा कि, मुझे जायरा से कम का चेक नहीं मिलेगा. फिल्मों में पेमेंट के हमारे पास दो स्तर हैं. एक उस काम के लिए जो आप कर रहे हैं और जो मैं कर रहा हूं वह भी किसी दूसरे एक्टर के बराबर है. सबको बराबर पैसा मिलना चाहिए. इसी तरह मुझे लगता है कि टेक्न‍िशियन्स को भी एक्टर्स के बराबर पैसा मिलना चाहिए.
Source-Aaj Tak

Follow by Email