Search Here

23 Sept 2024

भारतीय रेलवे द्वारा केदारनाथ-बद्रीनाथ और अन्य तीर्थस्थलों पर जाने के इच्छुक श्रद्धालुओं के लिए सीएसएमटी से भारत गौरव ट्रेन सेवा

भारतीय रेलवे द्वारा केदारनाथ-बद्रीनाथ और अन्य तीर्थस्थलों पर जाने के इच्छुक श्रद्धालुओं के लिए सीएसएमटी से भारत गौरव ट्रेन सेवाभारतीय रेलवे द्वारा केदारनाथ-बद्रीनाथ और अन्य तीर्थस्थलों पर जाने के इच्छुक श्रद्धालुओं के लिए सीएसएमटी से भारत गौरव ट्रेन सेवा: भारतीय रेलवे आईआरसीटीसी और उत्तराखंड पर्यटन विकास बोर्ड के साथ समन्वय में केदारनाथ-बद्रीनाथ और अन्य तीर्थस्थलों पर जाने के इच्छुक श्रद्धालुओं के लिए भारत गौरव ट्रेन सेवा चलाएगा।

भारत गौरव मानसखंड एक्सप्रेस द्वारा बद्री-केदार-कार्तिक स्वामी यात्रा 10 रातों/11 दिनों का टूर पैकेज है, जिसमें ऋषिकेश, रुद्रप्रयाग, गुप्त काशी, केदारनाथ, कार्तिक स्वामी मंदिर, ज्योतिर्मठ और बद्रीनाथ जैसे स्थान शामिल हैं।

भारत गौरव एक्सप्रेस द्वारा बद्री-केदार कार्तिक स्वामी यात्रा दिनांक 3.10.2024 को 14.00 बजे सीएसएमटी से प्रस्थान के साथ शुरू होगी और दिनांक 13.10.2024 को 11.00 बजे सीएसएमटी पर पहुंचकर समाप्त होगी।

यात्री कल्याण, पुणे, दौंड, मनमाड, भुसावल, खंडवा, इटारसी, भोपाल, बीना, वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी, ग्वालियर, आगरा कैंट हजरत निजामुद्दीन और हरिद्वार से ट्रेन में चढ़(बोर्ड)/उतर(डिबोर्ड) सकते हैं।

कोच की संरचना: 1 वातानुकूलित 2-टियर, 10 वातानुकूलित 3-टियर, 2 पावर कार और 1 पेंट्री कार (14 कोच)

पैकेज में दो विकल्प शामिल हैं:- डीलक्स जिसकी कीमत 59,730 रुपये प्रति व्यक्ति है और स्टैंडर्ड जिसकी कीमत 56,325/- प्रति व्यक्ति है

पैकेज की बातें

* केदारनाथ के लिए कन्फर्म हेलीकॉप्टर टिकट

* होम स्टे/गेस्ट हाउस/बजट होटल में एसी/नॉन एसी कमरे

* ट्रेन में भोजन

* स्थानीय टूर एस्कॉर्ट्स

* सभी यात्रियों के लिए यात्रा बीमा

भारत गौरव ट्रेन में सुविधाएँ

* एलएचबी रेक

* बिना आग के खाना पकाने में सक्षम उच्च क्षमता वाली रसोई

पृष्ठभूमि:

भारत सरकार की परिकल्पना के अनुसार देखो अपना देश और एक भारत श्रेष्ठ भारत की महान पर्यटन अवधारणाओं को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से, रेल मंत्रालय अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्षेत्र में भारत को एक गंतव्य (डेस्टिनेशन) के रूप में प्रदर्शित करने के लिए देश के विभिन्न हिस्सों से भारत गौरव पर्यटक ट्रेन सेवा चला रहा है। इन थीम आधारित ट्रेनों की अवधारणा घरेलू पर्यटकों के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों को भारत की समृद्ध सांस्कृतिक और धार्मिक विरासत को प्रदर्शित करने के लिए की गई है। बद्री-केदार-कार्तिक स्वामी यात्रा एक सर्व-समावेशी पैकेज होगा जिसमें 3 टूर कार्यक्रम यानी ग्रुप ए, बी और सी की पेशकश की जाएगी। आईआरसीटीसी यात्रियों को एक सुरक्षित और यादगार अनुभव प्रदान करने का प्रयास करेगा। अधिक जानकारी के लिए कृपया www.irctctourism.com पर जाएं।

A News Center Of Positive News By Information Center